5 Tips about सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय You Can Use Today

Wiki Article



फूले हुए पिंपल्स को पिचकाने और दर्द कम करने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल किया जा सकता है. एलोवेरा जैल से बेहतर ताजा एलोवेरा का गूदा ज्यादा फायदेमंद होता है.

एसेंशियल ऑयल में भी फैटी एसिड प्रचुर मात्रा में मिलते हैं। साथ ही इनमें विटामिन ई भी होता है। लेवेंडर, रोज़मेरी आदि कोई भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

सफेद होते बालों को रोका जा सकता है। डाइट, प्रदूषण, ब्लीचिंग और तनाव जैसी कुछ स्थितियों में सफेद बालों को धीमे- धीमे प्राकृतिक रूप से काला किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए आपको संतुलित डाइट और कुछ अन्य बातों का ध्यान रखना जरूरी है। निम्नलिखित कुछ घरेलु उपचार आपके काम आ सकते हैं।

नींबू का रस और नारियल तेल को मिला कर आप साइट्रिक एसिड, लॉरिक एसिड, विटामिन बी कॉम्प्लेक्स और फ्लेवोनॉयड्स युक्त मिश्रण को तैयार कर सकते हैं। ये सब तत्व काले बालों के विकास और स्वास्थ्य के लिए जरूरी हैं। ये समय से पहले सफेद होते बालों को रोकते हैं और तैलीय स्कैल्प नहीं होने देते।

Expensive sir my age is 17 . Mera baal safed ho raha hai mai hair clour ka bhi use kiya hu. Mera forty precent baal safed ho gaye hai . Ab mai hair clour chhorkar purely natural tarika ka use karunga to mere baal phir se kale ho sakte hai kya .

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलइन दो आयुर्वेदिक हर्ब्स की मदद से रोकें बालों का झड़ना, पाएं लांग स्ट्रांग हेयर

बालों को सफेद होने से बचाने के लिए घरेलू उपाय

हेयर पैक बनाने के लिए शिकाकाई का पाउडर बनाकर रख लें। करीब डेढ़ चम्मच शिकाकाई पाउडर को एक चम्मच आंवला पाउडर के साथ मिलाएं। गुनगुने पानी से पेस्ट तैयार करें और अच्छे से मिक्सी में ब्लेंड कर लें। इस स्मूद पेस्ट को बालों से लेकर सिरे तक लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर पानी से धो लें। ये बालों की कई सारी समस्याओ से छुटकारा दिलाने में get more info मदद करेगा।

युवाओं में थायरॉइड ग्रंथि के स्राव में अधिकता या कमी के कारण भी समय से पहले ही बाल सफेद होने की परेशानी होने लगती है।

दही- दही का इस्तेमाल भी बालों को काला करने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आप दही और हिना को हफ्ते में एक बार मिलाकर बालों में जरूर लगाएं। यह तरीका आसान भी है और आप इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। विज्ञापन

स्वास्थ्य जो लोग फ्रिज में गूँथा हुआ आटा रखते हैं, वह इस...

विटामिन सी- बालों के लिए विटामिन सी की पूर्ति करने के लिए ब्लैककरंट्स, ब्लूबेरी, ब्रोकोली, अमरूद, कीवी फल, संतरा, पपीता, स्ट्रॉबेरीज शकरकंद खा सकते हैं।

बाबा रामदेव पतंजलि की दवा और पांच देसी उपाय

बालों को सफ़ेद होने से बचाने के लिए टिप्स

Report this wiki page